उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री से मिले महाराज

उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री से मिले महाराज

आज प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ-साथ महाभारत और रामायण सर्किट के विकास को लेकर सतपाल महाराज ने अजय भट्ट से बातचीत की।

सतपाल महाराज ने बताया कि महाभारत और रामायण सर्किट पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए उसका विकास किया जाना चाहिए। सतपाल महाराज ने अजय भट्ट को बताया कि बागेश्वर जनपद में स्थित सरयू ताल से सरयू नदी निकलती है। हम गंगा आरती के साथ साथ यमुना एवं सरयू नदी की आरती भी उत्तराखंड में उतारेंगे।

पर्यटन मंत्री ने केंद्रीय राज्य मंत्री से अनुरोध किया कि राज्य सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जोर शोर से प्रयासरत है और इसमें उनका भी पूरा सहयोग उन्हें चाहिए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि राज्य में पर्यटन को विकसित करने के लिए उन्होंने साउंड और लाइट के प्रस्ताव भी दिए हैं।

सतपाल महाराज ने अजय भट्ट से कहा कि असम राइफल्स में उत्तराखंड के लोगों की भर्ती काफी समय से बंद पड़ी है जिसे पुनः शुरू किया जाना चाहिए। उन्होंने उनसे अनुरोध किया कि सेना में लड़कियों की भर्ती के लिए देहरादून और हल्द्वानी में कैंप लगाये जाएं।

Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this