प्रव्या डेवलपर्स ने छपवाया देहरादून एसएसपी का फर्जी विज्ञापन, मालिक के खिलाफ कानूनी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

प्रव्या डेवलपर्स ने छपवाया देहरादून एसएसपी का फर्जी विज्ञापन, मालिक के खिलाफ कानूनी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में प्रव्या डेवलपर्स प्रॉपर्टी डीलर ने अति उत्साह में देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ एसएसपी देहरादून की फ़ोटो भी प्रकाशित कर दी। फ़ोटो में एसएसपी का पद भी महानिरीक्षक दिखाया गया।

प्रव्या डेवलपर्स ने छपवाया देहरादून एसएसपी का फर्जी विज्ञापन
राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों में विज्ञापन किया गया प्रकाशित
एसएसपी को बताया आईजी और कर दिया अपनी कम्पनी प्रव्या डेवलपर्स का प्रचार
एसएसपी देहरादून ने लिया मामले का संज्ञान

पुलिस की छवि धूमिल करने पर कानूनी कार्यवाही के दिये निर्देश
प्रव्या डेवलपर्स के मालिक अमित के खिलाफ क़ानूनी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

 

जैसे ही यह मामला एसएसपी के संज्ञान में आया उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने के निर्देश थाना नेहरू कॉलोनी को दिए हैं।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 17 सितम्बर 2023 को समाचार पत्रों में भ्रामक विज्ञापन छापने का पीआरओ शाखा (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय) द्वारा संज्ञान लिया गया।

अमित कुमार, प्रव्या डेवलपर्स द्वारा अपने व्यक्तिगत व व्यापारिक हितों के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के फोटो व उनके पद को बढ़ा चढ़ाकर आईजी लिखते हुए भ्रामक विज्ञापन राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में प्रकाशित कराया गया। इससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है जिस पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

इस विज्ञापन में देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री का फ़ोटो भी प्रकाशित कर शुभकामनाएं दी गई। एसएसपी ने इस संबंध में प्रव्या डेवलपर्स के प्रोपराइटर अमित पुत्र राम प्रकाश सिंह निवासी नेहरू कॉलोनी के विरुद्ध विधिक कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

अखबार में भ्रामक प्रचार करना, अपने व्यक्तिगत व्यापारिक हित के लिए सरकारी अधिकारी की फोटो और गलत पद लिख कर पुलिस की छवि धूमिल करना कानूनी रूप से अपराध है।

प्रव्या डेवलपर्स के मालिक अमित के खिलाफ क़ानूनी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये गये हैं। अब इस मामले में नेहरू कॉलोनी पुलिस क्या कार्रवाई करती है, इस पर सभी की निहाहें टिकी हैं।

Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this