बनभूलपुरा के बवालियों पर बड़ी कार्रवाई, 200 के खिलाफ केस दर्ज

बनभूलपुरा के बवालियों पर बड़ी कार्रवाई, 200 के खिलाफ केस दर्ज

डीजी अशोक कुमार ने बुधवार को ही साफ कर दिया था कि कर्फ्यू को सख्ती के साथ लागू कराया जाएगा। अगर कोई कर्फ्यू तोड़ने की कोशिश करता है तो रासुका भी लगाया जाएगा।

नैनीताल जिले के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में जांच को गए कोरोना योद्धाओं से बदसलूकी और बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई के संकेत सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इलाके में कर्फ्यू का आदेश देते समय ही दे दिए थे। डीजी कानून-व्यवस्था अशोक कुमार के बनभूलपुरा के दौरे के तुरंत बाद बवालियों पर बड़ी कार्रवाई कर दी गई। 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने बुधवार रात केस दर्ज कर लिया। आरोपितों को चिन्हित करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल फोटो-वीडियो और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जाएगी।

डीजी अशोक कुमार ने बुधवार को ही साफ कर दिया था कि कर्फ्यू को सख्ती के साथ लागू कराया जाएगा। अगर कोई कर्फ्यू तोड़ने की कोशिश करता है तो एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) भी लगाया जाएगा। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

कोरोना संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील बनभूलपुरा इलाके को आठ अप्रैल को डीएम के निर्देश पर सील कर दिया गया था। उसके बाद से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम संदिग्धों की जांच में जुटी थी। रविवार दोपहर लाइन नंबर आठ स्थित एक मस्जिद में एक टीम मौलाना और अन्य लोगों की जांच करने गई थी, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। जिसके बाद थाने के जवान मस्जिद पहुंचे। इस बीच कुछ अराजक तत्वों ने अफवाह फैलाकर भीड़ जमा कर दी। देखते-देखते सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए। लॉकडाउन और सील एरिया होने के बावजूद वहां काफी भीड़ जमा हो गई। बताया जाता है कि कुछ लोगों ने कोरोना जांच के लिए गई टीम पर पत्थरबाजी करने की भी कोशिश की। आनन-फानन में पीएसी और अन्य थाने-चौकियों के फोर्स ने लाइन नंबर आठ आकर मोर्चा संभाला। जिसके बाद पुलिस के अधिकारियों ने लोगों को समझाया और दो घंटे बाद ड्रामा शांत हुआ।

हल्द्वानी की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सोमवार दोपहर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाने का आदेश दे दिया था। मंगलवार शाम को इलाके में पैरामिलिट्री की दो कंपनी भी तैनात कर दी गई। बुधवार सुबह डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने इलाके का निरीक्षण करने के बाद अफसरों के साथ एक बैठक की। इसके बाद पुलिस ने 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और संक्रमण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

2 comments
Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

2 Comments

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this