कैंची धाम मंदिर के पास बादल फटने से भारी नुकसान

कैंची धाम मंदिर के पास बादल फटने से भारी नुकसान

उत्तरखंड में आजकल प्रकृति अपना कहर बरपा रही है कल देवप्रयाग और आज नैनीताल के कैंचीधाम मंदिर के पास बादल फटने की खबर आई। जिसमें काफी नुकसान होने की उम्मीद है।

आज शाम विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम मंदिर के नजदीक बादल फटने की खबर आई। यह बादल मंदिर परिसर से आधा किलोमीटर पहले साई मंदिर के नजदीक फटा है। यहां पर आज जोरदार बारिश व ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर मलबा आने से सड़क बंद हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार बादल फटने से बड़ी मात्रा में मलबा आने से मुख्य मंदिर के पीछे भक्तों को भोजन कराने वाले स्थान पर मलबा भर गया है, जबकि समीप ही सांई मंदिर को भारी नुकसान हुआ है।

लोगों का कहना है कि बादल फटने से बड़ा नुकसान हुआ है। यहां बोहरागांव ग्राम सभा के खोपा जाने वाली सड़क मलबे से पट गई है। तल्ला रामगढ़-मुक्तेश्वर मार्ग मलबा आने से बंद हो गया है। कई लोगों के घरों में मलबा घुस गया है। लोगों का कहना है कि अतिवृष्टि से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है लेकिन फलों को अत्यधिक नुकसान हुआ है।

कल ही देवप्रयाग में बादल फटने से बड़े पैमाने पर तबाही हुई थी। इसमें कई दुकानों और दूसरी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा था। इस दौरान आईटीआई की इमारत भरभराकर गिर गई थी। नगरपालिका का बहुउद्देशीय भवन भी क्षतिग्रस्त हुआ था। पूरे क्षेत्र में बिजली और पानी की लाइनें टूट गईं।

Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this