उत्तराखंड के युवाओं के लिए गुड न्यूज, 1200 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन अगले हफ्ते

उत्तराखंड के युवाओं के लिए गुड न्यूज, 1200 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन अगले हफ्ते

उत्तराखंड में कोरोना के मामले फिलहाल बढ़ रहे हैं, इससे निपटने के साथ ही सरकार ने कामकाज को भी बढ़ाना शुरू कर दिया है। अब कोरोना काल में बड़ी भर्ती होने जा रही है। आवेदन कब आएंगे, क्या होगी फीस, कैसे होगी परीक्षा… आगे सब जानिए।

कोरोना काल में पढ़ाई-लिखाई के साथ भर्ती की प्रक्रियाएं भी प्रभावित हुईं, पर अब धीरे-धीरे सब पटरी पर लौटता दिख रहा है। उत्तराखंड में नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एलटी ग्रेड के शिक्षकों के 1200 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया अगले सप्ताह शुरू होने जा रही है।

कोरोना में कैसे होगी परीक्षा

हालांकि बड़ा सवाल यह है कि आवेदकों की संख्या अधिक होगी तो आयोग परीक्षा के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रक्रिया अपनाएगा। बताया जा रहा है कि माध्यम ऑफलाइन ही रहेगा।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 2016 के बाद एलटी शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है। शिक्षा विभाग ने करीब 1200 रिक्त पदों की सूची अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को उपलब्ध कराई है।

पढ़ें- उत्तराखंड में अब कोरोना के मामले 8 हजार पार

इस साल की सबसे बड़ी परीक्षा

आयोग के अधिकारियों ने बताया कि इस हफ्ते आयोग का कार्यालय रायपुर में बने नए भवन में शिफ्ट हो जाएगा, इसके बाद अगले सप्ताह एलटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। यह इस साल की सबसे बड़ी परीक्षा होगी।

एक लाख हो सकते हैं आवेदक

एक अधिकारी ने बताया कि इसमें 27 विषयों की परीक्षा होनी है। आवेदकों की संख्या भी एक लाख से ज्यादा हो सकती है। ऐसे में उक्त परीक्षा परंपरागत यानी ऑफलाइन तरीके से ही कराई जाएगी। हालांकि यह भी स्पष्ट किया गया है कि परीक्षा कोरोना के हालात सामान्य होने पर ही आयोजित की जाएगी।

उम्र, शुल्क, पे-स्केल भी जान लीजिए

एलटी ग्रेड टीचर के लिए उम्र की सीमा 1 अगस्त 2020 को 21 से 42 साल के बीच हो सकती है। पे स्केल 44900 से 142400 रुपये होगा। आवेदन का शुल्क सामान्य उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये, उत्तराखंड ओबीसी श्रेणी के लिए 300 रुपये जबकि एससी, एसटी या दिव्यांग श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये होगा। पेमेंट मोड ऑनलाइन होगा।

2 comments
Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

2 Comments

  • Indu shekhar
    August 6, 2020, 5:48 pm

    8837695377

    REPLY
  • Shahil
    August 13, 2020, 1:20 pm

    Jhooth..aise jhoothe paper ko ban kar dena chahiye

    REPLY

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this