आम आदमी को मिलेगी AAP की ऑटो एंबुलेंस, कर्नल कोठियाल बोले- निशुल्क अस्पताल पहुंचेंगे मरीज

आम आदमी को मिलेगी AAP की ऑटो एंबुलेंस, कर्नल कोठियाल बोले- निशुल्क अस्पताल पहुंचेंगे मरीज

यूथ फाउंडेशन के संस्थापक और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता रिटायर्ड कर्नल कोठियाल ने कोरोना काल में मरीजों की मदद के लिए बड़ी पहल की है। आम आदमी पार्टी, उत्तराखंड की ओर से मरीजों को फ्री में अस्पताल पहुंचाने की योजना शुरू की गई है। यह पूरी तरह से फ्री सेवा होगी। ऑटो एंबुलेंस में मरीजों को दिक्कत न हो इसलिए उसमें ऑक्सीजन का भी इंतजाम होगा।

कोरोना महामारी में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार जनता की हरसंभव मदद कर रहे हैं और ऐसी मुहिम चला रहे हैं जिससे लोगों को इस संकट की घड़ी में थोड़ी राहत मिल सके। इसी कड़ी में आप के वरिष्ठ नेता रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने ऑटो एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा कर सूबे के असहाय तबके को निशुल्क अस्पताल पहुंचाने की सौगात दी है।

नंबर नोट कर लीजिए

AAP के प्रदेश कार्यालय में आप कार्यकर्ताओं के बीच, कर्नल अजय कोठियाल ने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा कर जनता को समर्पित किया। जी हां, आम आदमी जरूरत पड़ने पर 8800026071 पर कॉल करके ऑटो एंबुलेंस को बुला सकते हैं जिसमें पहले से ही ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद होगा जो मरीज को अस्पताल तक पहुंचने पर ऑक्सीजन की कमी को पूरा करेगी। इन सभी एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ अन्य जरूरी उपकरण भी मौजूद रहेंगे।

गरीबों और असहाय लोगों को फायदा: कर्नल कोठियाल

उत्तराखंड में लगातार बढ़ते मरीजों और ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए लंबे समय से एंबुलेंस की कमी देखने को मिल रही थी। आप ने इस अभियान की शुरुआत की है जिसमें आप के वरिष्ठ नेता रि. कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में ऑटो एंबुलेंस अब गरीब और असहाय लोगों को समर्पित की गई। कर्नल अजय कोठियाल ने हरी झंडी दिखाकर इसे अलग-अलग विधानसभाओं के लिए रवाना किया। इसमें मसूरी विधानसभा के लिए नवीन पिरशाली के नेतृत्व में चार ऑटो एंबुंलेंस, उमा सिसोदिया के नेतृत्व में रायपुर विधानसभा के लिए 2 ऑटो एंबुलेंस, एडवोकेट विनोद कुमार के नेतृत्व में राजपुर विधानसभा के लिए तीन ऑटो एंबुलेंस और पूर्व आईपीएस अनंत राम चौहान के नेतृत्व में विकासनगर के लिए 2 एंबुलेंस रवाना की गई।

कर्नल ने बताया कि कोरोना काल में जहां लोगों को सहूलियतों का अभाव है, ऐसे में ये एंबुंलेंस कुछ हद तक उनके लिए मददगार साबित होंगी। उन्होंने बताया कि ये सभी ऑटो एंबुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस होंगी ताकि कोरोना मरीजों को अस्पताल ले जाने के दौरान किसी तरह की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि आज कोरोना से मौतों के आंकड़े लगातार बढ रहे हैं और सरकार के नाकाफी इंतजाम लोगों की जान पर भारी पड़ रहे हैं। अस्पताल तक पहुंचने के लिए उनको एंबुलेंस नहीं मिल रही जिसके चलते आप ने इस अभियान की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार समय रहते तैयारी कर लेती, तो आज इन हालातों से प्रदेश की जनता को जूझना नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि जिस उत्तराखंड को देवभूमि के रूप में जाना जाता है, आज उसकी पहचान कोरोना महामारी से ग्रस्त राज्यों में पहले पायदान पर है ,जो राज्य सरकार की खामियां उजागर करता है। कर्नल कोठियाल ने बताया कि अभी कुछ दिनों पहले उनके द्वारा टेलीफोनिक डॉक्टर सेवा का शुभारंभ भी किया गया है, जिसके माध्यम से कई लोगों को डॉक्टर टेलीफोन के माध्यम से निशुल्क परामर्श दे रहे हैं। जिन लोगों को उपचार की जरूरत है उन्हें उपचार भी प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि जल्द ही उनके द्वारा 20 बेड के अस्पताल का शुभांरभ भी किया जाएगा जिसमें कोरोना संक्रमितों को आईसीयू,दवाइयों के साथ ऑक्सीजन और खाने की तमाम सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

विश्वविख्यात पर्यावरणविद् सुंदर लाल बहुगुणा का निधन, ऋषिकेश एम्स में ली अंतिम सांस

कर्नल कोठियाल ने बताया कि आप पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के सामूहिक प्रयास से ऑटो एंबुंलेंस की शुरुआत की गई है जिससे कोरोना मरीज जरूर लाभान्वित होंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग इलाकों, शहरों और कस्बों में कोरोना का प्रकोप बढ़ते ही आप पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा लगातार लोगों को मदद पहंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि काशीपुर में आप उपाध्यक्ष दीपक बाली द्वारा 20 बेड का अस्पताल अपने निजी खर्चे से चलाया जा रहा है। आप उपाध्यक्ष अमित जोशी अल्मोड़ा और आसपास के इलाकों को ऑक्सीमीटर समेत राशन वितरित करवा रहे हैं। ऐसा ही नजारा गढ़वाल में है, जहां अलग-अलग इलाकों में आप कार्यकर्ता दिन रात लोगों तक राशन, दवाइयां आदि हर मुमकिन मदद पहुंचा रहे हैं। जो लोग आर्थिक रुप से कमजोर हैं उन्हें घर-घर जाकर खाना भी पहुंचाया जा रहा है।

ग्राउंड रिपोर्ट -1: पहाड़ों पर फैलता कोरोना, ट्रेसिंग-टेस्टिंग बड़ी चुनौती, दवाएं भी पूरी नहीं, हेल्थ वर्करों के लिए भी जोखिम बढ़ा

उन्होंने बताया कि ये तो शुरुआत है, आगे भी जब-जब प्रदेश की जनता को ऐसी मदद की जरुरत होगी तो आप पार्टी निस्वार्थ भाव से लोगों की मदद के लिए ऐसे ही आगे आकर जनता के साथ खड़ी रहेगी।

इस कार्यक्रम में रि0 कर्नल अजय कोठियाल के साथ आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली, उमा सिसोदिया, कार्यालय प्रभारी सतीश शर्मा, पूर्व आईपीएस अनंत राम चौहान, डॉ अंसारी, एडवोकेट विनोद कुमार, पंकज अरोड़ा, शेखर कपिल और सीमा कश्यप समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this