सीएम त्रिवेंद्र का अधिकारियों को निर्देश, लॉकडाउन का सख्ती से हो पालन

सीएम त्रिवेंद्र का अधिकारियों को निर्देश, लॉकडाउन का सख्ती से हो पालन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिग बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में हिस्सा लिया। इस दौरान राज्य सरकार द्वारा कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए किए गए उपायों की जानकारी पीएम मोदी को दी गई। साथ ही लॉकडाउन के शेष दिनों के लिए की जा रही तैयारियों से भी अवगत कराया गया। पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना की तैयारियों को लेकर कुछ सुझाव भी साझा किए।

इस वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए, जो भी दिशानिर्देशों की अवहेलना करें उनके विरूद्ध डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

यह भी देखें – खुद सामने आएं दिल्ली मरकज से लौटे तबलीगी जमात के लोग: त्रिवेंद्र सिंह

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जाए। कोरोना से जुड़े सभी कार्मिकों की ट्रेनिंग सुनिश्चित हो। इम्यूनिटी बढाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के बारे में आमजन को बताया जाए।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा, अधिकारी ये भी सुनिश्चित कर लें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज में घोषित राशि को लेने के लिए लाभार्थियों की बैंकों में एक साथ भीड़ न लगे। ओल्ड एज होम और अकेले रह रहे सीनियर सीटीजन का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। दवाओं और मेडिकल उपकरणों से संबंधित फर्मों के काम मे कोई बाधा न आए। एनसीसी, एनएसएस और अन्य स्वयंसेवकों का जरूरत के हिसाब से उपयोग करने के लिए प्लानिंग कर ली जाए।

यह भी देखें – अखबार छूने से कोरोना फैलने की अफवाह, रस्किन बॉन्ड बोले- प्लीज! मुझे भेज दो

इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, श्रीमती राधिका झा, पंकज पाण्डे, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत उपस्थित थे।

Hill Mail
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

विज्ञापन

[fvplayer id=”10″]

Latest Posts

Follow Us

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this